शनिवार, 18 सितंबर 2021

देश से है प्यार तो हर पल यह कहना चाहिए.../ गीतकार : प्रसून जोशी / गायक : शंकर महादेवन

गीत : भारत 
फिल्म : मणिकर्णिका - द क्वीन ऑफ़ झाँसी 
गायक : शंकर महादेवन
गीतकार : प्रसून जोशी
संगीत : शंकर एहसान लोय

देश से है प्यार तो हर पल यह कहना चाहिए मैं रहूं या ना रहूं भारत यह रहना चाहिए
“सिलसिला यह बाद मेरे यूँ ही चलना चाहिए मैं रहूं या ना रहूं भारत यह रहना चाहिए”
मेरी नस नस तार कर दो और बना दो एक सितार राग भारत मुझपे छेड़ो झन-झनाओ बार बार
देश से यह प्रेम आँखों से छलकना चाहिए
मैं रहूं या ना रहूं भारत यह रहना चाहिए”
शत्रु से कह दो ज़रा सीमा में रहना सीख ले यह मेरा भारत अमर है सत्य कहना सीख ले
भक्ति की इस शक्ति को बढ़कर दिखाना चाहिए मैं रहूं या ना रहूं भारत यह रहना चाहिए
है मुझे सौगंध भारत भूलूँ ना एक क्षण तुझे रक्त की हर बूँद तेरी है तेरा आर्पण तुझे
युद्ध यह सम्मान का है मान रहना चाहिए मैं रहूं या ना रहूं भारत यह रहना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें