रविवार, 12 फ़रवरी 2023

चली कौनसे देश गुजरिया तू सज-धज के.../ फिल्म : बूट पॉलिश (१९५४) / गीतकार : शैलेन्द्र / गायक : आशा भोंसले, तलत महमूद

https://youtu.be/tUgDuvdkmbk  

गीत : चली कौनसे देश गुजरिया तू सज-धज के...

फिल्म : बूट पॉलिश (१९५४)
संगीतकार : शंकर - जयकिशन
गीतकार : शैलेन्द्र
गायक : आशा भोंसले, तलत महमूद

चली कौनसे देश गुजरिया तू सज-धज के
चली कौनसे देश गुजरिया तू सज-धज के

जाऊँ पिया के देश ओ रसिया मैं सज-धज के
जाऊँ पिया के देश ओ रसिया मैं सज-धज के

चली कौनसे देश गुजरिया तू सज-धज के 

छलकें मात-पिता की अँखियाँ 
रोवे तेरे बचपन की सखियां 
भैया करे पुकार हो 
भैया करे पुकार, न जा घर-आंगन तज के 

जाऊँ पिया के देश ओ रसिया मैं सज-धज के 

चली कौनसे देश गुजरिया तू सज-धज के 

दूर देश मेरे पी की नगरिया
वो उनकी मैं उनकी संवरिया
बांधी लगन की डोर हो 
बांधी लगन की डोर, मैंने सब सोच-समझके 
जाऊँ पिया के देश ओ रसिया मैं सज-धज के 

चली कौनसे देश गुजरिया तू सज-धज के 

दो दिन जग में धूम मचायें
जा के कोई वपस न आये
खोज खोज थक जायें हो
खोज खोज थक जायें, दो नैना चाँद सुरज के

जाऊँ पिया के देश ओ रसिया मैं सज-धज के

चली कौनसे देश गुजरिया तू सज-धज के

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें