शनिवार, 26 मार्च 2022

अभी ना जाओ छोड़कर.../ गीत : साहिर लुधियानवी / गायन : संगीता मेलेकर एवं सौरव किशन

 https://youtu.be/3CuqtihkxIM  

अभी ना जाओ छोड़कर...
फिल्म : हम दोनों (१९६१)
गीतकार : साहिर लुधियानवी
संगीत : जयदेव  
गायन : 
फिल्म में : मोहम्मद रफ़ी एवं आशा भोंसले 
इस वीडियो क्लिप में : संगीता मेलेकर एवं सौरव किशन 

Sangeeta Melekar 
Sangeeta is a is a versatile singer singing for more than 
twenty five years. She had sung as a guest artist in Zee 
TV's SAREGAM at very young age. She has performed 
all over India and has performed abroad in many countries. 
She has also performed in U.S. for eight years and in Dubai 
for fourteen consecutive years with Rana Chatterjee for 
LAMHE. She too had a chance to perform in presence of 
Asha Bhosle, Sudha Malhotra and Kavitha Krishnamurthy. 
She is a Krishna devotee. 

Saurav Kishan 
Saurav Kishan is an Indian singer, and he is popular as 
'Chhota Rafi.' He came into the limelight with his rendition 
of Bollywood song “Teri Aankhon Ke Siva Duniya Mein Rakha 
Kya Hai” from the Hindi film 'Chirag' (1969) originally sung by 
the legendary Indian singer Mohammed Rafi.

अभी ना जाओ छोड़कर
के दिल अभी भरा नहीं
अभी ना जाओ छोड़कर
के दिल अभी भरा नहीं

अभी अभी तो आयी हो
अभी अभी तो
अभी अभी तो आयी हो
बहार बनके छायी हो
हवा ज़रा महक तो ले
नज़र ज़रा बहक तो ले
ये शाम ढल तो ले ज़रा
ये शाम ढल तो ले ज़रा
ये दिल संभल तो ले ज़रा
मैं थोड़ी देर जी तो लूँ
नशे के घूंट पी तो लूँ
नशे के घूंट पी तो लूँ
अभी तो कुछ कहा नहीं
अभी तो कुछ सुना नहीं
अभी ना जाओ छोड़कर
के दिल अभी भरा नहीं

सितारे झिलमिला उठे
सितारे झिलमिला उठे
चराग जगमगा उठे
बस अब ना मुझको टोकना
बस अब ना मुझको टोकना
ना बढ़के राह रोकना
अगर मैं रुक गयी अभी
तो जा ना पाऊँगी कभी
यही कहोगे तुम सदा
के दिल अभी नहीं भरा
जो ख़तम हो किसी जगह
ये ऐसा सिलसिला नहीं
अभी नहीं, अभी नहीं
नहीं नहीं, नहीं नहीं
अभी ना जाओ छोड़कर
के दिल अभी भरा नहीं

अधूरी आस
अधूरी आस छोड़के
अधूरी प्यास छोड़के
जो रोज़ यूँही जाओगे 
तो किस तरह निभाओगे 
के ज़िन्दगी की राह में
जवां दिलों की चाह में
कई मक़ाम आएंगे
जो हमको आज़मायेंगे
बुरा ना मानो बात का
ये प्यार है गिला नहीं
हाँ, यही कहोगे तुम सदा
के दिल अभी भरा नहीं
हाँ दिल अभी भरा नहीं
नहीं नहीं, नहीं नहीं

दुःख और सुख के रास्ते
बने हैं सबके वास्ते
जो हमसे हार जाओगे
तो किस तरह निभाओगे
ख़ुशी मिले हमें के ग़म
ख़ुशी मिले हमें के ग़म
जो होगा बाँट लेंगे हम
मुझे तुम आज़माओ तो
ज़रा नज़र मिलाओ तो
ज़रा नज़र मिलाओ तो
ये जिस्म तो सही मगर
दिलों में फासला नहीं
जहां में ऐसा कौन है
के जिसको ग़म मिला नहीं
जहां में ऐसा कौन है
के जिसको ग़म मिला नहीं

तुम्हारे प्यार की कसम
तुम्हारा ग़म है मेरा ग़म
न यूँ बुझे बुझे रहो 
जो दिल की बात है कहो
जो मुझसे भी छुपाओगे
जो मुझसे भी छुपाओगे
तो फिर किसे बताओगे
मैं कोई गैर तो नहीं
दिलाऊँ किस तरह यकीं
दिलाऊँ किस तरह यकीं
के तुमसे मैं जुदा नहीं
मुझसे तुम जुदा नहीं
तुमसे मैं जुदा नहीं
मुझसे तुम जुदा नहीं
तुमसे मैं जुदा नहीं
मुझसे तुम जुदा नहीं
तुमसे मैं जुदा नहीं
मुझसे तुम जुदा नहीं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें