रविवार, 17 जुलाई 2022

तू चंदा मैं चांदनी, तू तरुवर मैं शाख रे.../ गीतकार : बालकवि बैरागी / गायिका : अरुणिता कांजीलाल

 https://youtu.be/nj8qBuQ27EQ 

गाना : तू चंदा मैं चांदनी, तू तरुवर मैं शाख रे  
फिल्म : रेशमा और शेरा 
गीतकार : बालकवि बैरागी
संगीतकार : जयदेव
गायिका : लता मंगेशकर (फिल्म में) / अरुणिता कांजीलाल (इस वीडियो में)
राग : मांड 

Arunita Kanjilal is an Indian singer. She has appeared in 
several reality show and was the winner of Zee Bangla's TV 
show Sa Re Ga Ma Pa Lil Champs in 2013. 
In 2021, she participated in Indian Idol Season 12 and emerged 
as runner-up. 

तू चंदा मैं चांदनी, तू तरुवर मैं शाख रे
तू बादल मैं बिजुरी, तू पंछी मैं पात रे

ना सरोवर, ना बावड़ी, ना कोई ठंडी छांव
ना कोयल, ना पपीहरा, ऐसा मेरा गांव रे
कहाँ बुझे तन की तपन, ओ सैयां सिरमोल(?)
चंद्र-किरन तो छोड़ कर, जाए कहाँ चकोर
जाग उठी है सांवरे, मेरी कुआंरी प्यास रे
(पिया) अंगारे भी लगने लगे आज मुझे मधुमास रे

तुझे आंचल मैं रखूँगी ओ सांवरे
काली अलकों से बाँधूँगी ये पांव रे
चल बैयाँ वो डालूं की छूटे नहीं
मेरा सपना साजन अब टूटे नहीं
मेंहदी रची हथेलियाँ, मेरे काजर-वाले नैन रे
(पिया) पल पल तुझे पुकारते, हो हो कर बेचैन रे

ओ मेरे सावन साजन, ओ मेरे सिंदूर
साजन संग सजनी बनी, मौसम संग मयूर
चार पहर की चांदनी, मेरे संग बिठा
अपने हाथों से पिया मुझे लाल चुनर उढ़ा
केसरिया धरती लगे, अम्बर लालम-लाल रे
अंग लगा कर साहिब रे, कर दे मुझे निहाल रे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें